कोटा – हाल ही मे महाराष्ट्र के पुणे जिले के दौंड में स्थित एलकेजी कटारिया कालेज में आयोजित राष्ट्रीय कार्यशाला कॅरियर कनेक्टिंग “कॉलेज स्टडी टू कॉर्पोरेट “विषय पर बकानी झालावाड़ मूल के कोटा निवासी एकमात्र युवा मैनेजमेंट विष्लेषक इंटरनेशनल सर्टिफाइड लाइफ कैरियर कोच प्रोफेसर नयन प्रकाश गाँधी ने राष्ट्रीय मुख्य अतिथि एवं मुख्य वक्ता के रूप में सहभागिता की। वर्कशॉप के राष्ट्रीय संयोजक डाॅ. भारत जिंतुरकर ने बताया कि इस कार्यशाला के विशिष्ठ अतिथि के रूप में बीई सोसाइटी दौंड महाराष्ट्र के अध्यक्ष डॉ एल एस बिडवे,चेयरमेन श्री विक्रमशेठ कटारिया सचिव श्री प्रेमसुख कटारिया एवं कार्यशाला के सह सयोजक डॉ शरद जगताप ,प्रो.विकास आदि मौजूद थे ।

प्रो.गांधी ने इस राष्ट्रीय कार्यशाला में उपस्थित सभी स्टूडेंट्स डेलिगेट्स ,स्टाफ आदि को सम्बोधित करते हुए आज के वर्तमान स्तर कारपोरेट उधोग जगत में वास्तविक स्तर पर आवश्यक बदलाव एवं जरुरती नए परिवर्तन एवं स्किल डेवलपमेंट पर फोकस पर विशेष ध्यान आकृष्ट किया ।गाँधी ने कार्यशाला में उपस्थित सभी डेलिगेट्स को वर्तमान में समग्र व्यक्तित्व विकास एवं अटूट समय प्रबंधन एवम तकनीकी अपग्रेड होने की विभिन्न केस स्टडी के माध्यम से आवश्यक प्रशिक्षण प्रदान किया ।अंत मे गाँधी को बीई सोसाइटी संस्था द्वारा बेहतर कार्यशाला के लिए बीई सोसाइटी के महाराष्ट्र गौरव सम्मान से भी सुशोभित किया गया । गाँधी पूर्व में भी महाराष्ट्र में कई महाविद्यालय में राष्ट्रीय ,अन्तराष्ट्रीय कार्यशालाओं में आमंत्रित वक्ता के रूप में सहभागिता कर चुके है जिनमे इंदिरा इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट,पीआईबीएम, एस बी एस कॉलेज आदि है।यही नही गाँधी ने पुणे के प्रतिष्ठित ऑटोनॉमस कॉलेज से पीजीपी कर शुरुवाती दौर में कारपोरेट एवं एकेडेमिक क्षेत्र में कार्य किया एवं भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अधीन प्रतिष्ठित महाराष्ट्र के आईआईपीएस मुंबई विश्विद्यालय से भी जनसंख्या अध्ययन में एक्जीक्यूटिव मास्टर्स उपाधि भी प्राप्त की थी। डाॅ. भारत जिंतुरकर ने आगे बताया कि गाँधी ने पूर्व में महाराष्ट्र स्टेट एवं सी आईआई के सयुक्त तत्वाधान में आयोजित विभिन्न राष्ट्रीय ,अंतराष्ट्रीय ,ग्लोबल समिट ,कार्यशालाओं ,कांफ्रेंसेज में युवा मैनेजमेंट विश्लेषक आमंत्रित प्रतिभागी के रूप में सहभागिता की है । डाॅ. भारत जिंतुरकर ने बताया कि गाँधी को उनकी बेहतरीन राष्ट्रीय कॅरियर कनेक्टिंग कार्यशाला के लिए महाराष्ट्र की प्रतिष्ठित सामाजिक शैक्षणिक संस्था सचिव माननीय प्रेमसुख जी कटारिया द्वारा

“इंटरनेशनल कॅरियर कोच ऑफ दी ईयर -2018 महाराष्ट्र गौरव ” शील्ड एवं बुके से सम्मानित किया गया ।गाँधी की इस उपलब्धि के लिए समस्त कार्यशाला परिवार ने उन्हें बधाई प्रेक्षित की है ।