विद्यार्थियों ने हाथो मे बैनर, झंड़े लेकर मतदान के प्रति जगाई अलख
छबड़ा। छबड़ा पालिका क्षेत्र ग्रामीण अंचल मे छात्र-छात्राओं द्वारा बैंड़ की ध्वनि के साथ वोट-बारात निकाली गई जिसमें विद्यार्थियों ने हाथो मे बैनर, झंडे आदि लेकर मतदाताओ मे मतदान के प्रति अलख जगाई। इस वोट-बारात में महिलाओ, पुरूषों, राजकीय कर्मीयो ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।

व्याख्यता शंकरलाल नागर ने बताया कि मंगलवार को जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश और छबड़ा रिटर्निंग अधिकारी हेमराज परिड़वाल (एसड़ीएम) के मार्ग दर्शन में मंगलवार को लोकतंत्र मे सरगम मतदाता कार्यक्रम के तहत नगरपालिका अधिशाषी अधिकारी संदीप कुमार गहलोत, पंचायत समिति विकास अधिकारी राहुल बैरवा, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी दिनेश भार्गव के नेतृत्व में अंबेड़कर सर्किल से वोट बारात प्रांरभ हुई जो कि पंचायत समिति से मुख्य मार्ग होते हुई अहिंसा सर्किल, आजाद सर्किल होते हुए पुनः उपजिला कलैक्टर कार्यालय पहुंची जहां बारात का स्वागत भी किया गया। इस बारात में छात्र-छात्राओं ने बैंड़ की ध्वनि के साथ वोट-बारात निकाली गई जिसमें विद्यार्थियों ने हाथो मे बैनर, झंडे लेकर मतदाताओ मे मतदान के प्रति अलख जगाई।

इस मौके पर एसड़ीएम हेमराज परिड़वाल ने कहा कि लोकतंत्र मे वोट का अलग ही महत्व हैं एवं लोकतंत्र मे मतदान करने पर ही अच्छे लोगो का चुनाव किया जाता हैं। लोकतंत्र की सरगम कार्यक्रम के तहत चुनाव आयोग के निर्देश पर मतदाता जागरूकता अभियान आगामी एक दिसंबर तक जारी रहेगा। इस वोट-बारात में राजकीय अधिकारियों, कर्मचारियों तथा महिलाओ, पुरूषों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। ब्लॉक के 27 मुख्यालयों के बूथ केंद्र भुवाखेड़ी, खोपर, गुगोर, कडैयावन, मूंडला, पाली, झरखेड़ी, निपानियां, चांचौड़ा, तेलनी, हान्याहेन्ड़ी, सेमली, पचपाड़ा सहित पंचायत मुख्यालयों पर भी वोट-बारात निकाली गई।