जिले की चारो सीटो पर कांग्रेस को जिताने का किया आव्हान
भाजपा शासन मे 17 हजार स्कूल हुए बंदः- पायलट
चुनावी आमसभा मे उमड़ा 10 हजार लोगो का जनसैलाब
भाजपा सरकार के शीर्ष नेताओ को जमकर कोसा

जमनालाल यादव पत्रकार

छबड़ा, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने कहा कि बड़े-बड़े महलो में रहने वाले राजा-महाराजाओ के वंशज को सत्ता पर आसीन करने के बजाय किसान के बेटे को प्रदेश की बागडोर संभलाई जाए ताकि वह प्रदेश के किसानो के दुःख, दर्द को समझकर राहत दे सके।

छबड़ा-छीपाबड़ौद विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याक्षी करणसिंह राठौड़ के समर्थन में रविवार को कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट निर्धारित समय से एक घंटे बिलंब से छबड़ा के राजकीय सीनियर हायर सैंकंडरी के खेल मैदान में पहुंचे। जहां लगभग 10 हजार के उमड़े जनसैलाब को संबोधित करते हुए पायलट ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि बड़े-बड़े राजा, महाराजाओ के वंशजो को महंगाई का पता नही हैं क्योकि ऐसे लोग उनके महलो से निकलकर सड़को तक नही आते हैं जिससे ऐसे लोगो को महंगाई के बारे में कुछ पता नही हैं। केंद्र व राज्य में आसीन भाजपा सरकारों के कार्यकाल में महंगाई चरम सीमा पर पहुंच गई। पेट्रोल, डीजल, गैस सिलेंडर के बढ़ते दामो ने आसमान छू लिए। खान-पान की वस्तुओ पर इतनी महंगाई बढ़ा दी गई कि किसान रोजगार के अभाव मे आत्महत्याएं कर रहे हैं, प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी के कारण अब तक 150 किसान आत्म हत्याएं कर चुके हैं।

जिसमें हाड़ौती के सर्वाधिक किसान शामिल हैं। भाजपा सरकार के कार्यकाल में प्रदेश में प्रतिदिन 13 बलात्कार के मामले उजागर हो रहे हैं। बारां जिले के सहरिया समाज के बच्चो की आए-दिन कुषोषण के कारण मौते हो रही हैं। इस पर भाजपा सरकार ने आज तक ध्यान नही दिया। पीड़ित जनता, किसानो, बेरोजगारो, महिलाओं की सुध तक नही ली। उन्होने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में एससी-एसटी के लोगो पर आये दिन हो रहे अत्याचारो के मामले में राजस्थान दूसरे नंबर पर आता हैं। पायलट ने प्रदेश की मुख्यमंत्री पर प्रदेश के 17 हजार स्कूलो को बंद करवाने का तथा सरकारी संपत्तियों को निजी हाथो मे देने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा पूंजीपतियों को सरकार हैं।

इस सरकार को जड़ से उखाड़कर मुख्यमंत्री के पद पर किसान का बेटा पदासीन करने की बात कहा हैं क्योकि एक किसान का बेटा ही किसान के दुःख, दर्द समझ सकता हैं। उन्होने कहा कि भाजपा सरकार जाति, धर्म के नाम पर राजीनीति कर रही हैं। और भाजपा सरकार ने प्रदेश की जनता को दरकिनार कर खनन, बजरी, शराब माफियाओं के हितो पर ध्यान दिया हैं। ऐसी सरकार को आने वाली सात दिसंबर को कांग्रेस का बटन दबाकर प्रचंड़ बहुमत से जिताकर राजस्थान का उत्थान करने वाली कांग्रेस पार्टी की सरकार को पदासीन करवाने की जनता से अपील की हैं।