चार सीसीटीवी कैमरे व दो सायरान भी तोड़े
नेटिंग मशीन से भी की छेड़छाड़
दो अन्य दुकानो मे भी किया चोरी का प्रयास

जमनालाल यादव पत्रकार

छबड़ा, छबड़ा पालिका क्षेत्र में दिनो-दिन चोरो के हौसलें बुलंद होने के साथ ही वारदाते भी बढ़ रही हैं। इसी के चलते अज्ञात चोर बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक में घुस गए। इतना ही अज्ञात चोरो ने बैंक के चार सीसीटीवी कैमरे व दो सायरान भी तोड़ दिए। लेकिन तिजोरी नही टूटने के कारण अज्ञात चोरों के हाथ कुछ नही लग सका इसलिए चोर चोरी करने मे असफल साबित हो गए।

शाखा प्रबंधक गुलाबचंद ने बताया कि पालिका क्षेत्र के लोठा भैरू सड़क मार्ग पर बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक स्थित हैं। बीती रात्रि को अज्ञात चोर बैंक की शाखा मे पीछे से छत पर चढ़कर छत की प्लास्टिक की चद्दर को पलट कर सीढ़ियो के माध्यम से बैंक की गैलरी से उतर कर बैंक के मुख्य दरवाजें के निचले हिस्से को तोड़कर बैंक में घुस गए। अज्ञात चोरो नें बैंक मे लगे चार सीसीटीवी कैमरें, दो सायरन, टेलिफोन के तार भी तोड़ दिए वहीं बैंक मे लगी नेटिंग मशीन के बोक्स से भी छेड़छाड़ की व केश केबिन का भी ताला तोड़ ड़ाला। ओर अज्ञात चोर ने स्टोंग रूम मे घुसकर इसका भी सीसीटीवी कैमरा तोड़ दिया एवं तिजोरी को तोड़ने का प्रयास किया व तिजोरी नही टूटने पर दीवार भी तोड़ने की कोशिश की लेकिन तिजोरी नही टूटने के कारण अज्ञात चोरों के हाथ कुछ नही लग सका इसलिए चोर चोरी करने मे असफल साबित हो गए। वही अज्ञात चोरों ने बैक के सभी सामानो को भी अस्त-व्यस्त कर दिया। इसकी सूचना बैंक कर्मियों को मिलने पर उन्होनें इसकी सूचना पुलिस को दी तथा इसकी जानकारी पुलिस उपाअधीक्षक परमालसिंह एवं सर्किल इंस्पेक्टर ताराचंद को मिलने पर मय जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया। वही बैंक के साथ-साथ अज्ञात चोरो ने मकान मालिक एवं कपड़ा व्यवसाई दिनेश गोविंद की दुकान का भी ताला तोड़ दिया वहीं समीप मे स्थित पंकज माहेश्वरी की बर्तन की दुकान भी हैं। इस दुकान मे अज्ञात चोरो ने छत के माध्यम से घुसे और दुकान के सामानो को अस्त-व्यस्त कर ड़ाला और गल्ला भी तोड़ दिया। लेकिन इन दोनो स्थानो पर से चोर कुछ भी हासिल नही कर पाए।

इस मामलें में पुलिस उपाधीक्षक परमालसिंह ने बताया कि शाखा प्रबंधक की रिपोर्ट पर अज्ञात चोरो के खिलाफ मामला दर्ज कर चोरो की सरगर्मी से तलाश की जा रही हैं। वही आधा दर्जन चालानशुदा संदिग्धो से पूछताछ की जा रही हैं। बारां की एफएसएल टीम की भी सहायता ली गई हैं जिसनें फुट एवं फ्रिंगर प्रिंट के भी नमूने ले लिए गए हैं। और बैंक सहित आस-पास के सभी सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं। चोरो को पकड़ने के लिए चार पृथक-पृथक पुलिस टीमे गठित कर दी गई हैं शीघ्र ही इस वारदात का खुलासा किया जाएगा। गत माह अक्टूबर मे छत्री चौराहा स्थित कॉओपरिटव बैंक के भी ताले टूटे थे और बैंक मे स्थित एटीएम को तोड़ने का प्रयास किया था यहां पर भी सीसीटीवी कैमरे तोड़ दिए थे और केश रूम मे रखी तिजोरी को तोड़ने के प्रयास में अज्ञात चोर असफल हो गए थे। ठीक उसी तरह बीती रात्रि को बड़ौदा राजस्थान ग्रामीण बैंक में भी अज्ञात चोरो ने चोरी का प्रयास किया हैं। दोनो बैंको में से अज्ञात चोरो के हाथ कुछ नही लग सका। पुलिस ने संभावना व्यक्त की हैं कि इन दोनो बैंको में एक ही गिरोह ने चोरी का प्रयास किया हैं। पुलिस द्वारा जल्द ही इस गिरोह का पर्दाफाश किया जाएगा।