पुलिस ने खंगाले सीसीटीवी फुटेज, सरगर्मी से तलाश शुरू

व्यापारी पर लुटेरो ने लाठी से किया हमला
घटना से कस्बे मे फैली सनसनी
लुटेरे पहाड़ी पर चढ़कर हुए फरार

जमनालाल यादव पत्रकार

छबड़ा, छबड़ा पालिका क्षेत्र के रेलवे स्टेशन मार्ग पर स्थित जैन धर्मशाला के सामने एक व्यापारी के लाठी के हमला कर हाथ मे चार लाख नगदी से भरे बैग को दिन-दहाड़े अज्ञात लुटेरे भागने मे सफल हो गए। लूटेरो की पुलिस ने सरगर्गी से तलाश शुरू कर दी हैं। वही इस घटना से कस्बे में सनसनी फैल गई तथा कुछ ही पल में पूरे कस्बे में हवा की तरह बात फैल गई तथा घटना स्थल पर लोगो का हूजुम लग गया।

उपलब्ध जानकारी के अनुसार पालिका क्षेत्र में कस्बा निवासी चन्द्रप्रकाश जैन कस्बे में ही दलाली का कार्य करते है तथा लोगो को एक-दूसरे से ब्याज पर पैसा दिलाने का काम करते आ रहे है। बुधवार को तीसरे पहर चन्द्रप्रकाश जैन एक दुकान से उतर कर आगे बढ़े वहां पर पहले से ही उनकी टोह मे बैठे अज्ञात लुटेरो ने मौका पाकर लाठी से हमला कर उनके हाथ से बैग छीनकर भाग गए। जिसमें लगभग चार लाख रूपए की नकदी एवं चैक रखे हुए थे अज्ञात लुटेरे जैन धर्मशाला के पास की अलग-अलग गली मे घुस कर पहाड़ी पर चढ़कर भागने मे सफल हो गए। सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंच गई एवं लुटरो की तलाश भी शुरू कर दी तथा दुकानदारो से लुटेरो के हुलिए के बारे में पूछताछ कर जानकारियां जुटाई एवं सीसीटीवी फुटेज को भी गहनता से खंगाला। इसकी सूचना मिलने पर इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस उपाधीक्षक परमालसिंह भी मौके पर पहुंचकर आस-पास के दुकानदारो से पूछताछ कर जानकारियां हासिल की। उन्होने इन लुटेरो को सीसीटीवी फुटेज देखकर अज्ञात लुटरो की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की पृथक-पृथक टीमे गठित कर दी गई है तथा कस्बे के संदिग्ध लोगो से पुलिस ने पूछताछ भी शुरू कर दी हैं।

उन्होने बताया कि इस घटना को पुलिस ने चुनौती के रूप मे स्वीकार करते हुए शीघ्र ही लुटेरो के गिरफ्तार करने की संभावना व्यक्त की हैं। इस संबंध मे सर्किल इंस्पेक्टर ताराचंद ने बताया कि चंद्रप्रकाश जैन की रिपोर्ट पर अज्ञात बदमाशो के खिलाफ थाने मे प्रकरण दर्ज कर आरोपियो की गिरफ्तार के लिए उन्होने पुलिस की पृथक-पृथक तीन टीमें गठित कर दी हैं। तथा आरोपी जिस ओर पहाड़ी पर चढ़े हैं और पहाड़ी के चारो तरफ पुलिस ने रात भर नाकाबंदी की तथा जगह-जगह पुलिस कर्मी भी तैनात कर दिए हैं।