आरोपी के राजस्थान सहित मप्र के विभिन्न थानो मे एक दर्जन से अधिक प्रकरण दर्ज, चार पिस्टल व आठ मैगजीन बरामद, आरोपी छह दिन के पुलिस रिमांड़ पर

छबड़ा, मध्यप्रदेश से छबड़ा मे अवैध हथियारो की तस्करी करने आए अंतर्राज्जीय अवैध हथियार तस्कर को पुलिस ने गिरफ्तार कर इसके कब्जे से चार पिस्टल व आठ मैगजीन बरामद करने मे सफलता हासिल कर ली हैं। वही गिरफ्तार आरोपी के राजस्थान सहित मध्यप्रदेश के विभिन्न थानो में लगभग एक दर्जन से अधिक प्रकरण दर्ज हैं।

पुलिस उप अधीक्षक परमालसिंह ने बताया कि विधानसभा चुनाव को मध्यनजर रखते हुए अवैध हथियार तस्करो के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम के तहत छबड़ा पुलिस ने गत एक नवंबर की रात्रि लगभग 2.15 मिनट पर मुखबीर की सूचना के आधार पर की गई नाकाबंदी के दौरान रेल्वे स्टेशन पर स्थित भारत विकास परिषद के मुख्य दरवाजें के सामने महेश सिंह (50) आत्मज देवसिंह राजपूत निवासी इन्द्रा नगर चार शहर का नाका शर्मा फार्म रोड़ हजीरा जिला ग्वालियर मध्यप्रदेश को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चार अवैध पिस्टल 0.32 बोर व आठ मैगजीन बरामद करने मे पुलिस ने सफलता हासिल की हैं। अवैध हथियार तस्करी के आरोप मे गिरफ्तार महेशसिंह से की गई पूछताछ के दौरान यह उजागर हुआ कि अंर्तराज्जीय हथियार तस्कर मध्यप्रदेश से हथियार खरीद कर फौजमल उर्फ फौज्या मीणा निवासी पचपाड़ा को देने के लिए हेतु गत रात्रि को ट्रेन से छबड़ा आया था।

इस आरोपी के खिलाफ थाना छबडा, छीपाबड़ौद, अटरु जिला बारां व थाना कुन्हाडी जिला कोटा शहर व मध्यप्रदेश राज्य के विभिन्न थानों में करीब एक दर्जन आपराधिक अभियोग अवैध हथियार रखने, सप्लाई करने व अन्य अपराधिक प्रवृति के दर्ज है। पुलिस ने यह भी बताया कि आरोपी द्वारा पूर्व में अन्य लोगो को सप्लाई किए गए अवैध हथियारों व कारित घटनाओं के संबंध में गहनता से पूछताछ शुरू कर दी हैं। गिरफ्तार आरोपी से सघन अनुसंधान कर अवैध हथियारों की तस्करी व कारोबार में लिप्त आरोपियों को चिंहित कर शीघ्र धरपकड़ व प्रभावी कार्रवाई के लिए पांच विशेष टीमों का गठन किया गया। गिरफ्तार आरोपी महेशसिंह को न्यायालय मे पेश किया गया जहां न्यायिक मजिस्ट्रेट ने उसे छह दिन का पुलिस रिमाण्ड़ दिया हैं। आगामी आठ नवम्बर को आरोपी की न्यायालय मे पेश किया जाएगा।

कार्रवाई टीम मे यह रहे शामिलः– इस कार्रवाई में सर्किल इंस्पेक्टर ताराचंद के साथ अजीत सिंह हैड़ कॉस्टेबल, राजेश सिंह कॉनिस्टेबल, नवीन कुमार कॉनिस्टेबल, रणवीरसिंह कॉनिस्टेबल, विक्रम रैना कॉनिस्टेबल, सीओ कार्यालय के जाप्ते में बालमुकन्द हैड़ कॉनिस्टेबल, संजयसिंह कॉनिस्टेबल, संतोष कॉनिस्टेबल, जयराम कॉनिस्टेबल, कौशलकिशोर कॉनिस्टेबल, तंवरसिंह कॉनिस्टेबल आदि शामिल रहें।