आपणी ख़बरा जयपुर- शक्ति फ़िल्म प्रोडक्शन द्वारा जल्द होगा आयोजित,सम्मान नारीत्व का: राजस्थान वीमेन अचीवमेंट अवार्ड 2018, कोमल है,पर कमज़ोर नहीं.. नारी भी हक़दार है सम्मान की , समारोह की श्रृंखला की अगली कड़ी में शक्ति फ़िल्म प्रोडक्शन शीघ्र करने जा रहा है नारी के वज़ूद का सम्मान

जयपुर – फैशन व मॉडलिंग के क्षेत्र में अपनी एक खास पहचान बना चुकने के बाद शो आर्गेनाइजर तथा शक्ति फ़िल्म प्रोडक्शन की ओनर अम्बालिका राज ने समाजसेवा के क्षेत्र में भी अपने कदम बढ़ा दिए हैं। हाल ही अम्बालिका राज ने अपने बैनर तले “जयपुर रत्न सम्मान समारोह” आयोजित करवाया जिसमे जयपुर की हुनरमंद शख्सियतों को सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह की इस श्रृंखला की अगली कड़ी में अम्बालिका ऐसी नारियों का सम्मान समारोह आयोजित करने जा रही हैं जो वुमनहुड की तकलीफों या पीड़ाओं से गुज़री हैं और ऐसी प्रतिकूल परिस्थितियों से गुजरने के बावज़ूद भी समाज के हित मे उल्लेखनीय कार्य किये हैं।
सकारात्मक सोच रखने वाली अम्बालिका राज से जब इस शो के आयोजन का उद्देश्य पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमारा भारतीय समाज तरक्की तो बहुत कर रहा है लेकिन महिलाओं के प्रति आज भी असंवेदनशील तथा असहिष्णु है। स्त्रीत्व ..सॉफ्ट टारगेट बन चुका है। शो का उद्देश्य नारी की सोच का, उसके वज़ूद का,उसकी असीम क्षमताओं का तथा उसके पुरुष के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने के हुनर का सम्मान करना है।

दोहरी ज़िम्मेदारी निभाने वाली महिलाओं को भी मिलेगा हुनर दिखाने का मौका:

अम्बालिका राज ने बताया कि अक्सर ऐसी महिलाओं को मैं देखती हूँ जिन्होनें पारिवारिक रिश्तों और अपने कैरियर की दोहरी ज़िम्मेदारियों को सँभाला हुआ है लेकिन इन ज़िम्मेदारियों के बोझ के कारण वो अपने अंदर के अन्य हुनर को भुला बैठी हैं। हम उन्हें विभिन कॉन्टेस्ट के ज़रिए उनके छुपे हुनर को सबके सामने लाने का मौका देंगें।

दूसरों के चेहरे पर खुशी देखना ही मेरे जीवन का मक़सद

अम्बालिका राज गर्व से कहती हैं कि अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करने के साथ-साथ महिलाओं के उत्थान व सशक्तिकरण तथा निःशक्तजनों की सेवा करके मुझे बेहद खुशी मिलती है। मुझसे जुड़े हर चेहरे पर मुस्कान लाना ही मेरे जीवन का मक़सद है। यही वजह है कि मैनें फैशन व फ़िल्म के क्षेत्र में काम करते हुए समाज सेवा की ओर कदम आगे बढ़ाया।