कोटा – 05 अकटुबर थर्मल कर्मचारी संघ इटक कोटा के आंदोलन के सातवे चरण के तीसरे और अंतिम दिन अध्यक्ष शिवपाल चोधरी,महामंत्री इक़बाल हुसैन चंदलाल वर्मा,अशोक चौधरी,रामनिवास बैरवा को कर्मचारियों की वाजिब मांगों के पक्ष,विधुत उत्पादन निगम, राज्य सरकार के रवैये के विरोध में थर्मल के मुख्य द्वार पर क्रमिक अनशन पर जिला इटक के कार्यकारी अध्यक्ष डी पी मिश्रा ने तिलक लगाकर,माला पहनाकर बैठाया तथा जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया
कल 6 अकटुबर को दोपहर 1 बजे कार्यसमिति की बैठक में समीक्षा कर आगे की रणनीति पर निर्णय लिया जाएगा।

थर्मल कर्मचारी संघ इटक के महामंत्री इक़बाल हुसैन ने एक बयान में बताया कि विधुत उत्पादन निगम ने 2017,18 में कुल शुद्ध लाभ 922 करोड़ कमाकर एक कीर्तिमान स्थापित किया।
1, कर्मचारी 922 करोड़ लाभ का 4 प्रतिशत अवार्ड की गणना करवाकर award चाहते है ।
2 ,जनवरी 18 से नए वेतनों पर ओवरटाइम का भुगतान किया जाये।
3 ,अधिमान्यता पर लगे कर्मचारियों के तंकन टेस्ट करवाना चाहते है ताकि प्रभावित कर्मचारी जो 2014 से फिक्स पे पर काम कर रहे है उनको राहत मिल सके।
4 सेवानीवर्त11 कर्मचारियों के सातवें वेतन लगाने की मांग कर रहे है जिनको थर्मल प्रशाशन की गलती का खामयाजा उठाना पड़ रहा है।उनको राहत मिल सके। 5 एक बारिय स्थानांतरण की लिस्ट जारी करवाने । जिसकी रिपोर्ट वेकेंसी,वरीयता के आधार पर मुख्यालय भेज दी गई है।
6 सी पी एफ धारक कर्मचारियों को 10 लाख से बढ़ी हुई 20 लाख ग्रेच्यूटी के आदेश चाहते है। सहित 10 सूत्रीय मांगपत्र के 5 रिमांडर भी दिए जा चुके है परंतु उत्पादन निगम,सरकार कुंभकर्णीय नींद में सोया है जबकि 12अकटुबर से चुनाव आचार संहिता लगना प्रस्तवित है।
ज्ञात हो की फ़ाइल में ऑडिट पैरा लगा है उसे रिमूव करना और wtd की मीटिंग में क्लियर कर आदेश करना है सरकार,निगम जानकर आंदोलनों को बढ़ावा देना चाहते है वरना कर्मचारी कोई भी आंदोलन नही चाहते.।

इक़बाल हुसैन
महामंत्री
थर्मल कर्मचारी संघ इटक कोटा