कोटा – थर्मल कर्मचारी संघ इटक कोटा के आंदोलन के सातवे चरण के दूसरे दिन कार्यकारी महेश पाल राणा की अगुवाई में कर्मचारियों ने अपनी वाजिब मांगों के पक्ष,निगम,सरकार के रवैये के विरोध में थर्मल के मुख्य द्वार पर क्रमिक अनशन अध्यक्षशिवपाल चोधरी ने को तिलक लगाकर,माला पहनाकर धरने पर महेश पाल राणा,सत्यनारायण शर्मा,के बी पांडे,उमाशंकर शर्मा,मुकेश शर्मा बैठाया तथा जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया,जो 5 अकटुबर को भी जारी रहेगा।

थर्मल कर्मचारी संघ इटक के महामंत्री इक़बाल हुसैन ने एक बयान में बताया किथर्मल कर्मचारियों की मांगे वाजिब है जिसके बारे में जून माह में ही हमसे प्रशाशन ने वार्ता कर मिनिट्स को जयपुर आफिस भेज दिया था।उत्पादन निगम ने 2017,18 में कुल शुद्ध लाभ 922 करोड़ कमाकर एक कीर्तिमान स्थापित किया।
1, कर्मचारी 922 करोड़ लाभ का 4 प्रतिशत अवार्ड की गणना करवाकरचाहते है ।
2 ,जनवरी 18 से नए वेतनों पर ओवरटाइम का भुगतान किया जाये।
3 ,अधिमान्यता पर लगे कर्मचारियों के तंकन टेस्ट करवाने,
4 सेवानीवर्त कर्मचारियों के सातवें वेतन लगाने ।। 5 एक बारिय स्थानांतरण की लिस्ट जारी करवाने । सहित 10 सूत्रीय मांगपत्र के 5 रिमांडर भी दिए जा चुके है परंतु उत्पादन निगम,सरकार कुंभकर्णीय नींद में सोया है जबकि 12अकटुबर से चुनाव आचार संहिता लगना प्रस्तवित है।
ज्ञात हो की फ़ाइल में ऑडिट पैरा लगा है उसे रिमूव करना और wtd की मीटिंग में क्लियर कर आदेश करना है सरकार,निगम जानकर आंदोलनों को बढ़ावा देना चाहते है वरना कर्मचारी कोई भी आंदोलन नही चाहते.
इक़बाल हुसैन
महामंत्री
थर्मल कर्मचारी संघ इटक कोटा