कोटा – बारां मण्डी की फर्म दिनेश कुमार टेडिंग कम्पनी के निदेशकों द्वारा षडयंत्रपूर्वक धोखाधड़ी कर कृषि मण्डी व्यापारीयों को करोडों का बकाया भुगतान नही करने के मामले में करीब 12 माह बाद भी मुख्य आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर होने व अभियुक्तों को पैरोल पर नही छोड़े जाने हेतु शुक्रवार को इंडियन यूथफोरम के बैनरतले फोरम के कार्येकर्तावो और व्यापारियो ने पुलिस महानिरीक्षक कोटा को ज्ञापन सौपा।
इंडियन यूथफोरम के संभागीय प्रवक्ता आरिफ मेतवाल ने बताया की
बारां में दिनेश कुमार टेडिंग कम्पनी के निदेशकों द्वारा 19 जून से 4 जुलाई 2017 तक बारां कृषी उपज मण्डी में करीब सौ पीड़ित व्यापारियों से 6 करोड़ा 28 लाख रूपये की फसल खरीद की थी । मगर इस रकम का भुगतान अभियुक्त दिलीप गोयल, कैलाश गोयल, व दिनेश गोयल द्वारा नही किया गया। जिसके विरोध में धरना प्रदर्शन तथा पुलिस व प्रशासनिक अधिकारीयों के हस्तक्षेप के बाद मुकदमा दर्ज किया गया था इस दौरान कई दिनों तक मंडी भी बी थी। उसके कुछ दिनों बाद दो आरोपी भाईयों को गिरफ्तार किया लेकिन तीसरे आरोपी भाई को आज तक गिरफ्तार नही किया जा रहा है वही पीडित व्यापारियों की बकाया राशि का भुगतान भी नही किया जा रहा है। वही फर्म कैलाशचंद, दिलीप कुमार व दिनेश कुमार के हस्ताक्षर से किए गए समझौते के तहत फर्म की ओर से करीब 100 व्यापारीयों को 15 सितम्बर 2017 के चैक तक जारी किए लेकिन वह भी अनादरित हो गए।

यह कि पुलिस जांच अधिकारी द्वारा अभियुक्तों के पिता भगवान गोयल को जांच के दौरान बाहर कर दिया गया । जिसकी भी जांच करवाई जाना आवश्यक है। आरोपितों ने षड़यंत्रपूर्वक सुनियोजित तरीके से समझौता लिखकर जारी किए गए चेकों का भुगतान नही किया तथा खरीदशुदा माल को भी खुर्दबुर्द कर दिया । आरोपी दिनेश कुमार तभी से फरार है इसे पुलिस गिरफ्तार नही कर रही है जबकि अभियुक्त दिनेश कुमार बारां में ही मोजूद है। पुलिस इसे पागल घोषित करके बचाने में लगी हुई है। इसके अलावा जेल में बंद अभियुक्त कैलाश गोयल ने पैरोल मांगी है अपनी पत्नी की बिमारी का बहाना करके जबकी उसकी पत्नी ठीक हालत में है अभियुक्त पैरोल पर बाहर आकर फरार हो सकता है क्यों की कैलाश गोयल के खिलाफ कोतवाली थाने में और भी मुकदमे दर्ज हे जिसे अभियुक्त प्रभावित कर सकता हे जिससे पीडित व्यापारियों को न्याय मिलने की उम्मी खत्म हो जायेगी । व्यापारीयों ने पैरोल मांग रहे कैलाश गोयल की पैरोल की अपील खारिज करने की मांग की हे ताकि पीडित व्यापारियों को न्याय मिल सके ज्ञापन देने वालो में संजय जैन संभागीय महामंत्री अविनाश धाकड़ संभागीय उपाध्यक्ष अनुराग, मुकेश नगर, अनिल बंसल कई कार्य करता उपस्थित थे ।

आरिफ मेतवाल
सम्भागीय प्रवक्ता
इंडियन यूथ फोरम. कोटा राजस्थान