रामगंजमंडी में सोमवार को कांग्रेस का हल्ला बोल सुबह से देखने को मिला , कांग्रेस का भारत बंद पेट्रोल-डीजल की मंहगाई, महंगे गैस सिलेंडर की मार, राफेल डील में भ्रष्टाचार जैसे अनेक मजदूर किसान और आम जन विरोधी मुद्दों को लेकर भारत बंद की घोषणा थी । वही मौजूदा सरकार इन सभी विषयों पर मौन है। इसी के चलते कांग्रेस जनता का अपार समर्थन मिलने का दावा कर रही है।केंद्र सरकार पर विपक्ष का विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है। एससी-एसटी एक्ट को लेकर भारत बंद के बाद आज कांग्रेस का पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस की बढ़ती कीमतों के विरोध में भारत बंद है। जिसके चलते रामगंजमंडी उपखण्ड क्षेत्र में बाजार हुए सुनसान। वही क्षेत्र में बन्द को कई संघटनों दलों का समर्थन प्राप्त हुआ। भारत बंद पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के साथ रुपए में गिरावट और बढ़ती महंगाई पर है। रामगंजमंडी क्षेत्र में कांग्रेस समेत कसी लोगो ने बन्द का सर्मथन किया। क्षेत्र में कोई दुकान नही खुली एवं सुबह से ही बंद का असर दिखा शहर की अधिकांश दुकाने सुबह से ही बंद रही। सुबह कांग्रेस कार्यकर्ता स्टेशन चौराहे पर एकत्रित हुए और इसके बाद शहर में रैली निकाली और जो इक्का दुक्का दुकाने खुली थी उन्हें बन्द करने की मनुहार की। आखिल भारतीय कांग्रेस के आवाहन पर आयोजित भारत बंद को सफल बनाने में कांग्रेस के सभी संघटनो ने रामगंजमंडी शहर में वाहन रैली के रूप में बाज़ारो में गुमकर सरकार के खिलफ़ प्रदशन किया और नारे लगाए । इस दौरान वरिष्ठ काँग्रेस पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष हुकम बापना, तेजमल सर्राफ,काँग्रेस नगर अध्यक्ष अजीत पारख, ब्लॉक अध्यक्ष देवेंद्रसिंह गोयंदा, अब्दुल सलाम , , नगर संयोजक जयसिंह भदौरिया, प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र राजौरिया,जिला महामंत्री संजय सांवला,रऊफ शेख,महिला काँग्रेस प्रदेश सचिव लवीना शर्मा,किसान काँग्रेस जिला उपाध्यक्ष शम्भूदयाल शर्मा,सेवादल ब्लॉक अध्यक्ष महेंद्र सिंह दुड़कली,पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष राहुल चतर,पार्षद कमल गुर्जर उर्फ कम्मू चाचा, राजेन्द्र धानिया,भरतराज सिंह शक्तावत,नारायणलाल वर्मा,राजकुमार नागर, सभी कॉग्रेस
कार्यकर्ता मौजूद रहे।

युथ कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह मण्डा ने बताया कि पेट्रोलियम प्रदार्थो की कीमतों पर लगातार हो रही बढ़ोतरी पर आमजन की आवाज़ उभर रही है भाजपा ने कांग्रेस के भारत बंद के आह्वान पर चुप्पी साध ली है। भाजपा ने भी कांग्रेस के भारत बंद पर समर्थन का ऐलान नहीं किया है। भारत बंद के सहारे कांग्रेस 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी एकजुटता का प्रदर्शन करना चाहती है । लेकिन अगर रामगंजमंडी की बात करे तो यहाँ काँग्रेस से व भाजपा से कई लोग विधायक चुनाव की भागदौड़ में शामिल है ,इस दौरान पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष टिंकू राठौर,पिंटू मेहरा इमरान अफरीदी,पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष महेश मीणा,सी.बी.यादव,विनोद गुर्जर बुरनखेड़ी,शामिक अली ,दीपक गुप्ता,रोहित,गुप्ता,मुकुट मीणा,सोनू मेहता,वाशिम,अनस उद्दिन, रामपाल मेघवाल,कुमार संगत इस प्रकार कांग्रेस के कही कार्यक्रता शामिल रहे।

बन्द के दौरान नगर में पुलिस के जवानों का जाप्ता रहा अलर्ट
कांग्रेस की अपील पर भारत बंद को लेकर क्षेत्र में प्रशासन अलर्ट मोड पर है। नगर में सी आई हीरालाल सैनी के नेतृत्व में पुलिस जाप्ते के साथ व्यस्था बना रखी थी ।बन्द को देखते हुए पुलिस की भी चाक चौबंद व्यवस्था रही और सी आई हीरा लाल सैनी विरोध रैली के पूरे पुलिस जाप्ते के साथ ही चलते रहे। पुलिस व्यवस्था के चलते नगर में शांति बनी रही वही क्षेत्र नागरिकों के जीवन और संपत्ति की सुरक्षा सुनिश्चित रही ।

बन्द के असर से

यात्रियों को उठानी पड़ी परेशानी, आम

बंद के चलते क्षेत्र में बसों टेम्पो टैक्सी का आना जाना नगर में बन्द रहा जिससे रोजमर्रा के बस ट्रेन के यात्रियों को अपने निजी साधनों से यात्रा करनी पड़ी। साथ ही यात्रियों को बंद का चलते बारिश में परेशानी का सामना करना पड़ा ।

कॉग्रेस के रामगंजमंडी बन्द करवाने से आम लोग को चाय नाश्तों के लिए इधर उधर भटकाना पड़ा विरोध के चलते
चौराहा पर सभी कचौड़ी व चाय आदि की दुकानों के साथ दूध की डेयरी बंद रही जिस के लिए आम जन को परेशानी का सामना उठाना पड़ा

कॉग्रेस के भारत बंद के समर्थन में रामगंजमंडी शांति पूर्ण बंद रहा, कॉग्रेस कार्यकर्ताओं ने नगर में विरोध रैली निकाल कर बाज़ार बन्द करवा कर प्रदर्शन किया ।