रावतभाटा – शिव सिंह चौहान (पत्रकार) अतिरिक्त कलेक्टर (प्रशासन) दीपेन्द्र सिंह राठौड़ ने सोमवार को जिला परिषद् के ग्रामीण विकास अभिकरण सभागार में विभिन्न विभागों के कार्यों, गतिविधियों तथा विधानसभा चुनाव-2018 के तहत विभिन्न प्रकोष्ठों के कार्यों के संबंध में समीक्षात्मक बैठक ली।
उन्होंने मुख्यमंत्री की जिले की यात्रा के दौरान प्राप्त प्रकरणों के संबंध में उनका रिव्यू करने के विभागोें को निर्देशित किया। उन्होंने जिले में विभिन्न विभागों के चल रहे कार्यों की प्रगति की विभागवार समीक्षा करते हुए पेन्डिंग कार्यों को शुरू करने व चल रहे कार्यों को पूर्ण कराने के संबंध में निर्देशित किया।
उन्होंने भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, अन्नपूर्णा रसोई योजना तथा श्रम विभाग की योजना के संबंध में संबंधित विभागों से जानकारी ली। उन्होंने अन्नपूर्णा रसोई योजना के खाने की गुणवत्ता को चेक करने के चिकित्सा विभाग को निर्देशित किया।
अतिरिक्त कलेक्टर ने विधानसभा चुनाव-2018 के तहत चुनाव संचालन प्रकोष्ठ, कानून व्यवस्था, आदर्श आचार संहिता सहित विभिन्न प्रकोष्ठों के द्वारा किये जाने वाले कार्यों के संबंध में अवगत कराया। उन्होंने आवास व्यवस्था हेतु भवन चिन्हित करने एवं सामान्य व्यवस्थाओं के लिए भी बैठक आयोजित करने को कहा।
मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंकित कुमार सिंह ने मुख्यमंत्री जल स्वावलम्बन अभियान के कार्यों की सी.सी. भिजवाने तथा फेज तृतीय के कार्यों की प्लानिंग करने हेतु संबंधित विभागों को निर्देशित किया।
बैठक में अतिरिक्त कलेक्टर (भू.अ.) चन्द्रभान सिंह भाटी, प्रशिक्षु आई.ए.एस. सुशील कुमार, जिला रसद अधिकारी ज्ञानमल खटीक सहित जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।