रावतभाटा – शिव सिंह चौहान (पत्रकार) अतिरिक्त कलेक्टर (प्रशासन) दीपेन्द्र सिंह राठौड़ की अध्यक्षता में गुरूवार को जिला कलक्ट्रेट के समिति कक्ष में नगर निकायों, यूआईटी, आरयुआईडीपी, अमृत योजनाओं, राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन (एनयुएलएम) क्रियान्वयन के प्रबंधन हेतु जिला स्तरीय कार्यकारी समिति की तथा कौशल एवं आजीविका विकास समिति की बैठक आयोजित की गई।
अतिरिक्त कलेक्टर ने बैठक में स्वच्छ भारत मिशन के तहत व्यक्तिगत घरेलू शौचालय, सामुदायिक शौचालय, खुले में शौच से मुक्त, ठोस कचरा प्रबंधन की प्रगति, बायो मेडीकल वेस्ट, डोर टू डोर कचरा संग्रहण, अमृत योजना के तहत पेयजल योजना, सीवरेज व सेफ्टेज, पार्क डवलमेंट एवं ग्रीन स्पेस, मुख्यमंत्री जन आवास योजना के कार्यों, शहरी जनसहभागिता योजना के कार्यों की समीक्षा कर अधिकारियों को निर्देश दिए।

उन्होंने बैठक में आरयूआईडीपी द्वारा डाली गई सीवरेज लाईन में घरेलू कनेक्शन की नगरपरिषद, नगरपालिका वाईज समीक्षा की। उन्होंने मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान के प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय चरण के अन्तर्गत प्रस्तावित कार्यों राजकीय भवनों में रूफटोप वॉटर हारवेस्टिंग स्ट्रक्चर के कार्य, बावड़ियों के रिपेयरिंग, डिसिंटीग के कार्य तथा सिटी फोरेस्ट व प्लान्टेशन के कार्यों को मेन्टेन रखने के संबंध में अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने मुख्यमंत्री बजट घोषणा के तहत एलईडी लाईट्स, अम्बेड़कर भवन निर्माण कार्य, शमशान एवं कब्रिस्तान के विकास कार्य, सार्वजनिक शौचालयों का निर्माण, क्षतिग्रस्त सड़कों के सुदृढ़ीकरण, मरम्मत, नवीनीकरण कार्य तथा सड़क-नाली की मरम्मत एवं पुनरूद्धार के कार्य की प्रगति की समीक्षा की एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

बैठक में युआईटी सचिव सी.डी. चारण ने नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में मतदान बूथों पर पानी, बिजली, छाया, रेम्प सहित आवश्यक मूलभूत सविधाएं सुनिश्चित करते हुए मतदान बूथों का भौतिक सत्यापन करने के भी निर्देश दिए।
बैठक में नगरपरिषद् आयुक्त नारायण लाल मीणा, नगरपालिकाओं के अधिशाषी अधिकारी, एनयुएलएम के जिला प्रबंधक, राजीविका, आरएसएलडीसी के प्रतिनिधि उपस्थित थे।