छबड़ा के अमरचंद राजकुमारी बरडिया जैन विश्वभारती स्नातकोत्तर महाविद्यालय में शिक्षक दिवस मनाया गया। इस अवसर पर महाविद्यालय के विद्यार्थियों के व्याख्याताओं को तिलक लगाकर माल्यार्पण कर सम्मान किया गया।

बुधवार को महाविद्यालय मे शिक्षक दिवस के अवसर व्याख्याताओं डॉ. जितेंद्र सिंह, डॉ. अतुलश्रीवास्तव, भूपेंद्र भार्गव, डॉ. आशा भार्गव, दुर्गाशकंर, पंकज जोशी सभी आदि ने अपने व्याख्यानों मे गुरू एवं शिष्य के बीच संबंधो को बताया। प्राचार्य डॉ. आर.सी. मीना द्वारा सर्वपल्ली डॉ. राधाकृष्ण की जीवनी पर प्रकाश ड़ाला। तथा छात्रों को बीए प्रथम वर्ष में अपने जीवन का लक्ष्य निर्धारित करने, रोजगार परक अवसरों के लिए छात्राओं को जानकारी, बीए प्रथम वर्ष के साथ अन्य रोजगार परक डीग्री डिप्लोमा इग्नु व वधर्मान महावीर खुला विश्वविद्यालय से करने को कहा। महाविद्यालय में अनुशासन बनाये रखने एवं सभी विद्यार्थियों को कक्षा में ज्यादा से ज्यादा संख्या में उपस्थित होने के लिए प्रेरित किया एवं कक्षाओं में छात्र-छात्राओं की उपस्थिति से ही गुरू का सम्मान बढ़ता है। साथ ही आगामी 7 व 8 सितम्बर को कोटा के महाराव उम्मेदसिंह मैदान में सूचना विभाग द्वारा आयोजित रोजगार मेले अपने बायोडाटा के साथ सभी व्यवसायिक डीग्री, डिप्लोमा धारक छात्र-छात्राओं को ज्यादा से ज्यादा संख्या में उपस्थित होने का आव्हान किया गया।

वहीं राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मे शिक्षक दिवस के अवसर पर आयोजित हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सहायक प्रधानाचार्य रामस्वरूप वर्मा, अध्यक्षता भगवत किशोर नामदेव व्याख्याता, विशिष्ट अतिथि लालचंद जांगिड़ रहे। इस मौके पर छात्र-छात्राओं द्वारा व्याख्याताओं को अक्षत, चंदन लगाकर नारियल भेंट कर सम्मान किया गया। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए व्याख्याताओं ने कहा कि जीवन मे गुरू का महत्वपूर्ण स्थान होता हैं एवं गुरूजनो के आर्शिवाद से विद्यार्थी अपने जीवन मे नए आयामो को हासिल कर सकते हैं एवं गुरू के बिना व्यक्तित्व का विकास नही हो सकता हैं। कार्यक्रम का संचालन चन्द्रप्रकाश गुप्ता, महेश कुमार शर्मा द्वारा किया गया।