रावतभाटा – शिव सिंह चौहान (पत्रकार) संभागीय आयुक्त भवानीसिंह देथा ने ग्रामीण विकास अभिकरण सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों की विधानसभा आम चुनाव 2018 कंे सम्बंध में बैठक ली तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
उन्होंने जिला उपखण्ड, तहसीलदार एवं जिला स्तरीय अधिकारियों को जिले में अपने-अपने क्षेत्रों में कानून व्यवस्था, संवेदनशील मतदान केन्द्रों के चिन्हीकरण, मतदान केन्द्रों पर आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करनें, दिव्यांगों का चिन्हीकरण सहित विभिन्न बिन्दुओं पर पीपीटी के माध्यम से विस्तार से चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
जिला कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह ने संभागीय आयुक्त को जिले में कानून व्यवस्था, संवेदनशील मतदान केन्द्रों, मतदाताओं के वोटर सूची में नाम जुड़ाने सहित विभिन्न बिन्दुओं पर जानकारी दी।
संभागीय आयुक्त भवानी सिंह देथा ने पुलिस अधिकारियों से उनके क्षेत्र में कानून व्यवस्था तथा साम्प्रदायिक स्थिति में समाधान, जिले के सीमावर्ती जिलों की लगी हुई सीमा, अन्तर्राज्यीय सीमा सील करने के संबंध में प्रस्तावित, चिन्हित अन्तर्राज्यीय नाकों के विवरण, पड़ोसी राज्य की समन्वय बोर्डर मीटिंग, जिले में भयग्रस्त मतदान केन्द्रों के चिन्हीकरण, जिले के वांछित अपराधियों में स्थाई वारन्टियों की गिरफ्तारी, थानों में जमा लाईसेन्सी हथियार की सूचना सहित अन्य महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर पीपीटी के माध्यम से विस्तार से चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोई भी छोटी सी छोटी घटना भी हो तो उसका ध्यान रखे एवं इसकी जानकारी उच्चाधिकारी को दी जाए ताकि आवश्यक कार्यवाही की जा सके।

जिला पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार चौधरी ने संभागीय आयुक्त को जिले में कानून एवं व्यवस्था, जिले में भयग्रस्त मतदान केन्द्रों के चिन्हीकरण सहित चुनाव से संबंधित विभिन्न बिन्दुओं के संबंध में जानकारी दी।

जिला कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह ने कहा कि चुनाव एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया है इसमें अधिकारी किसी प्रकार की लापरवाही नहीं करें, जिम्मेदारी से कार्य करें एवं उन्हें सौंपे गए दायित्वों का निवर्हन करें।
संभागीय आयुक्त ने स्वीप के प्रभारी एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंकित कुमार सिंह से स्वीप के माध्यम से किये जा रहे कार्यक्रम की जानकारी ली तथा फेसबुक के माध्यम से लोगों में जागरुकता लाने की बात कही। उन्होंने कहा कि चुनाव में प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारी आपसी समन्वय से कार्य करें इसमें किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतें।

बैठक में ईवीएम प्रभारी अलोक शुक्ला ने ईवीएम एवं वीवीपेट मशीन के संबंध उपस्थित जिला स्तरीय एवं पुलिस अधिकारियों को विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान अतिरिक्त कलेक्टर प्रशासन दीपेन्द्र सिंह राठौड़, अतिरिक्त कलेक्टर भू.अ. चन्द्रभान सिंह भाटी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंकित कुमार सिंह, यूआईटी सचिव सी.डी. चारण, रसद अधिकारी ज्ञानमल खटीक, उपखण्ड अधिकारी एवं तहसीलदार, पुलिस अधिकारी सहित चुनाव से संबंधित अधिकारी मौजूद थे।