छबड़ा के दोनो महाविद्यालयों की सरकार बनाने के लिए लंबे समय से चल रही भागदौड़ शुक्रवार को मतदान समाप्ति के बाद थम गई है एवं प्रत्याक्षियों का भाग्य मत पेटी मे बंद हो गया हैं इन मतों की गिनती 11 सितम्बर को प्रातः 11 बजे से शुरू होगी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अमरचंद राजकुमारी बरड़िया जैन विश्वभारती स्नातकोत्तर महाविद्यालय एवं राजकीय महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव के चलते लम्बे समय से उम्मीदवारो के साथ कार्यकर्ताओं ने जनसंपर्क मे पूरी ताकत झौंक दी थी। शुक्रवार को सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे तक चली मतदान प्रक्रिया के बाद प्रत्याक्षियों की तकदीर मतपेटी मे कैद हो गई हैं। हालांकि सभी प्रत्याक्षी अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं लेकिन 11 सितम्बर को होने वाली मतगणना के बाद ही पता चल पाएगा कि अध्यक्ष का ताज किसके सिर होगा। दोनो महाविद्यालयों मे मतदान को लेकर विद्यार्थियो मे काफी उत्साह नजर आया वहीं प्रातः आठ बजे से ही महाविद्यालयों के सामने प्रत्याक्षियों के समर्थको की भीड़ नजर आई। मतदान करने से पूर्व मतदाताओ को विभिन्न प्रकार की जांच प्रणाली से होकर गुजरना पड़ा वहीं मतदान स्थल पर छात्र-छात्राओ ने अलग-अलग कतारो मे लगकर मतदान किया। उम्मीदवारो के समर्थक गांवो पहुंचकर निजी वाहनो मे मतदाताओ को बैठाकर लेकर आए और अपने-अपने उम्मीदवार के पक्ष मे मतदान करने की अपील की। विभिन्न छात्र संगठन के नेता एवं कार्यकर्ता भी अपने-अपने समर्थित उम्मीदवारो के समर्थन मे मतदान स्थल पर पहुंचे।

इस प्रकार रहा मतदान प्रतिशतः- स्वपोषित महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. आरसी मीना ने बताया महाविद्यालय में कुल 472 मतदाताओं मे से 388 छात्र-छात्राओं ने अपने मत का प्रयोग किया। मतदान का प्रतिशत 82.20 रहा एवं राजकीय महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. सुदेश आहूजा ने बताया कि महाविद्यालय में 482 मतदाताओं मे से 381 विद्यार्थियो ने मतदान प्रक्रिया मे भाग लिया। मतदान प्रतिशत 79.46 प्रतिशत रहा।

पुलिस प्रशासन ने संभाले रखा मोर्चा:- पुलिस उप अधीक्षक परमालसिंह ने बताया कि छात्रसंघ चुनाव में शांति पूर्ण तरीके से मतदान कराने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतजाम किए गए। एवं अटरू पुलिस उपाअधीक्षक रणविजय सिंह के नेतृत्व में छबड़ा, बापचा, कवाई सहित अन्य थानो के पुलिस जवान एवं आरएसी बारां रिजर्व पुलिस के लगभग दौ सौ जवान तैनात रहे एवं महाविद्यालयो के बाहर अलग-अलग बैरिकेट भी बनाए गए। साथ ही पालिका क्षेत्र के मुख्य चौराहो एवं सड़क मार्गा पर भी पुलिस के कडे इंतजाम रहे।

इन उम्मीदवारो के बीच रहेगी टक्कर :- स्वपोषित महाविद्यालय में अध्यक्ष पद पर बिट्ठल मीणा एवं कौशल कश्यप के मध्य, महासचिव पद पर सोनु कुशवाह एवं दिनेश मीणा के बीच उपाध्यक्ष पद पर अरविंद भारद्वाज, नरेन्द्र नागर वहीं संयुक्त सचिव पद पर जितेन्द्र सुमन व दिलखुश पंकज मे टक्कर रहेगी। तथा राजकीय महाविद्यालय में अध्यक्ष पद आमने-सामने की टक्कर है अध्यक्ष पद पर राजेन्द्र मेहता एवं रवि लोधा के बीच, उपाध्यक्ष पर राजेन्द्र कुशवाह, दीपू योगी एवं हर्षिता शर्मा के मैदान में रहने से इस पद पर त्रिकोणीय मुकाबला रहेगा एवं महासचिव पद पर अशोक पांचाल, दीपक नागर, संयुक्त सचिव पद पर रवीना एवं महेश जाटव मे आमने-सामने की टक्कर रहेगी। अब आगामी 11 सितम्बर को होनी वाली मतगणना के बाद ही उम्मीदवारो के भाग्य को फैंसला होगा।