रावतभाटा – शिव सिंह चौहान (पत्रकार) छात्रसंघ चुनाव को लेकर अब उल्टी गिनती शुरू हो गई है। चुनाव में महज 1 दिन बाकी है। इस अवधि में छात्र संगठनों को मतदाताओं को रिझाने एवं कॉलेज के मुद्दों को छात्रों तक पहुंचाने के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है। राजकीय महाविद्यालय रावतभाटा में छात्र संघ चुनाव 31 अगस्त को होगा। जैसे जैसे चुनाव की तिथि नजदीक आ रही है वैसे वैसे चुनाव की सरगर्मी बढ़ रही है। साथ ही प्रत्याशियों ने भी चुनाव प्रचार में पूरी तरह जी जान झोंक रखी है। प्रत्याशी शहर के अलावा गांव और ढाणी पहुंचकर मतदाताओं से संपर्क कर अपने पक्ष में मतदान करने की अपील करते दिखाई दे रहे है। इसके साथ ही 30 अगस्त को दोपहर तक आईकार्ड जारी होंगे।
राजकीय महाविद्यालय रावतभाटा में छात्रसंघ चुनाव की सरगर्मी परवान पर है। एनएसयूआई एंव एबीवीपी प्रत्याशियों को जिताने के लिए प्रचार में जूट गई है। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव व संयुक्त सचिव पद पर आमने-सामने की टक्कर है। महाविद्यालय में परिसर में भी चुनावी दंगल नजर आने लगा हैं एबीवीपी व एनएसयूआई कार्यकर्ता घर-घर जाकर छात्रों से सम्पर्क में जुटे है।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कार्यकर्ताओं ने रावतभाटा नगर में एबीवीपी पैनल के अध्यक्ष ममता गुर्जर, उपाध्यक्ष पूजा चौधरी, महासचिव पप्पूलाल धाकड़ व संयुक्त सचिव साक्षी अरोड़ा के लिए रावतभाटा के हर वार्ड में प्रचार किया। चारभुजा, एनटीसी, न्यू मार्केट, जलसंसाधन सिंचाई विभाग आरपीएस कॉलोनी, हाटचौक बाजार होते हुए कोटा बैरियर अंहिसा सर्किल तक घर-घर जाकर वोट मांगे। रावतभाटा में घर-घर जाकर प्रचार करने वालों में वरिष्ठ छात्र नेता हर्ष जैन, रविप्रताप सिंह गौड़, गजेंद्र सिंह पंवार, शिवराज धाकड़, ललित जोशी, रतीराम धाकड़, प्रमोद धाकड, सुरेंद्र धाकड़, यश चौहान, पवन माहेश्वरी, शुभम टेलर सहित संगठन के कार्यकर्ता मौजूद रहे। रावतभाटा नगर में राजकीय महाविद्यालय में होने वाले छात्र संघ के चुनाव में जीत के लिए सभी प्रत्याशियों ने अपने समर्थको के साथ पूरी ताकत झोंक दी है। घर-घर संपर्क शुरू कर दिया गया है। सभी प्रत्याशियों के साथ कोई न कोई राजनीतिक दल और नेता भी जोर लगाए हुए है। इसके साथ ही पंडित दीनदयाल स्मृति मंच अध्यक्ष मनोज मेवाड़ा ने बताया कि छात्रसंघ चुनाव के मद्देनजर श्रीपुरा, लोठियाना, बोराव, टाकरदा, तम्बोलिया सहित कई गांवों का दौरा कर घर-घर जाकर विद्यार्थियों से एबीवीपी को वोट देने की अपील।

राजकीय महाविद्यालय रावतभाटा में अध्यक्ष पद पर एबीवीपी से ममता गुर्जर व एनएसयूआई से निखिल परसेंडिया उम्मीदवार है। उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी से पूजा चौधरी एवं एनएसयूआई से निरमा कुमार धाकड, महासचिव पद पर एबीवीपी से पप्पूलाल धाकड़ व एनएसयूआई से मेघा गोचर तथा संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी से साक्षी अरोड़ा व एनएसयूआई से कमल किशोर मैदान में हैं। छात्रसंघ चुनाव में चारों पदों पर आमने-सामने की टक्कर है। इन सारे प्रत्याशी द्वारा छात्राओं के बीच में अपने चुनावी एजेंडे को रखा जा रहा है। महाविद्यालय में बीए प्रथम वर्ष में 185, बीए द्वितीय वर्ष में 173 व बीए तृतीय वर्ष में 129 स्टूडेंट्स अध्ययनरत है।
नगर में और गांवो में भी कॉलेज के छात्र-छात्राओं, उनके परिजनों, रिश्तेदारो से संपर्क कर वोट मांगा जा रहा है। उम्मीदवारो ने अपने समर्थको के साथ जनसंपर्क किया। एबीवीपी व एनएसयूआई के प्रत्याशी ने अपने साथियों के साथ अलग-अलग टोलिया बनाकर सी.आई.एस.एफ. कॉलोनी, बोराव, भैंसरोडगढ, टाऊनशिप विक्रमनगर कॉलोनी, रावतभाटा बाजार, जलसंसाधन सिंचाई विभाग की आरपीएस कॉलोनी, नया बाजार, हेवी वाटर कॉलोनी, ईएसएल कॉलोनी, एनटीसी कॉलोनी, खंडाला एंव चारभुजा झालरबावडी, मंडेसरा, लुहारिया, कुंडाल क्षेत्र में जनसंपर्क किया तथा उनसे वोट देने की अपील की। राजकीय महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव 31 अगस्त को प्रातः 8 बजे से दोपहर 1 बजे तक मतदान होगा। महाविद्यालय प्रशासन द्वारा चुनाव की तैयारियां पूरी कर ली है। वोट देने के लिए विद्यार्थियों को फीस रसीद और परिचय पत्र साथ लाने को कहा गया है। चुनाव के दिन बाहरी व्यक्तियों का कॉलेज में प्रवेश निषेध रहेगा। प्रत्याशियों ने अपने समर्थको के साथ अलग-अलग टीमे बनाकर डोर टू डोर छात्र-छात्राओं से संपर्क पर जोर लगा दिया है। मतदाता छात्र-छात्राओं की सूची लेकर उनके निवास के पते पर संपर्क कर वोट के लिए अपने पक्ष में मनुहार की जा रही है। उम्मीदवारों के साथ कांग्रेस, बीजेपी व राजनीतिक दलो के पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी अप्रत्यक्ष रूप से जुटे हुए है। उम्मीदवार वोट हासिल करने के लिए वोटरो को मनाने के लिए हरसंभव जतन करते नजर आ रहे है।