रावतभाटा – शिव सिंह चौहान (पत्रकार) 31 अगस्त को होने वाले छात्रसंघ चुनाव को लेकर प्रत्याशी वाट्स-एप व फेसबुक जैसे सोशल मीडिया पर सक्रिय हो गए हैं। छात्रसंघ चुनाव में समर्थन के लिए सोशल मीडिया और व्हाट्स एप पर लगातार प्रत्याशियों की पोस्ट डाली जा रही हैं। साथ ही वोट व सपोर्ट की अपील की जा रही है। छात्र नेताओं ने बताया कि सोशल मीडिया के लिए अलग-अलग टीम बनाई गई हैं, जो लगातार प्रत्याशियों को वोट देने के लिए स्टूडेंट्स से समर्थन मांग रही हैं। छात्रसंघ चुनाव को लेकर प्रत्याशियों के समर्थन में एनएसयूआई व एबीवीपी के छात्र संगठनों के नेताओं ने शहर और गांवों में वोटरों से संपर्क करना शुरू कर दिया है।
छात्रसंघ चुनाव को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा गांव-गांव ढाणी-ढाणी जाकर सभी छात्र-छात्राओं के घर-घर जनसंपर्क किया गया।
श्री राजपूत करणी सेना अध्यक्ष गजेंद्र सिंह पंवार ने बताया कि 31 अगस्त को छात्र संघ चुनाव के चलते समस्त कार्यकर्ताओं द्वारा तंबोलिया, गोपालपुरा, धागणमऊकलां, श्रीपुरा, भैंसरोडगढ़ सहित 6 ग्राम पंचायतों में घर-घर जाकर जनसंपर्क करते हुए एबीवीपी के प्रत्याशियों के पक्ष में मतदाता करने की अपील की।
जनसंपर्क के दौरान महाविद्यालय में अध्यययनरत विद्यार्थियों के घर पहुंच कर विद्यार्थी परिषद एबीवीपी पैनल के लिए सभी विद्यार्थियों से वोट देने की अपील की गई। जनसंपर्क करने वालों में श्री राजपूत करणी सेना के रविप्रताप सिंह गौड़, श्री राजपूत करणी सेना अध्यक्ष गजेंद्र सिंह पंवार, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष बंटी मेवाड़ा, पूर्व छात्रसंघ महासचिव फरीद खान, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष राजेश राठौर, पूर्व छात्र संघ प्रत्याक्षी शिवराज धाकड़, पंडित दीनदयाल मोर्चा मंडल अध्यक्ष मनोज मेवाड़ा, ललित जोशी, रतिराम धाकड़, शक्ति सिंह सहित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता मौजुद थे।
राजकीय महाविद्यालय रावतभाटा में छात्रसंघ चुनाव के लिए नामांकन के साथ सरगर्मियां बढ़ गई हैं। महाविद्यालय में चुनाव मैदान में 4 पदों पर 8 प्रत्याशी मैदान में हैं। राजकीय महाविद्यालय रावतभाटा में अध्यक्ष पद पर एबीवीपी से ममता गुर्जर व एनएसयूआई से निखिल परसेंडिया उम्मीदवार है। उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी से पूजा चौधरी एवं एनएसयूआई से निरमा कुमार धाकड, महासचिव पद पर एबीवीपी से पप्पूलाल धाकड़ व एनएसयूआई से मेघा गोचर तथा संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी से साक्षी अरोड़ा व एनएसयूआई से कमल किशोर मैदान में हैं। छात्रसंघ चुनाव में चारों पदों पर आमने-सामने की टक्कर है। इन सारे प्रत्याशी द्वारा छात्राओं के बीच में अपने चुनावी एजेंडे को रखा जा रहा है। महाविद्यालय में बीए प्रथम वर्ष में 185, बीए द्वितीय वर्ष में 173 व बीए तृतीय वर्ष में 129 स्टूडेंट्स अध्ययनरत है।
उल्लेखनीय है कि छात्रसंघ चुनाव के चलते छात्र-छात्रा प्रत्याशियों द्वारा रक्षाबंधन पर्व का भी पूरा फायदा उठाया गया। राजकीय महाविद्यालय रावतभाटा के उम्मीदवारों ने कई छात्रा मतदाताओं से संपर्क के दौरान राखी बंधवाई। छात्र प्रत्याशी राखी बंधवाकर बोले बहन राखी का मान रखना और वोट मुझे ही देना। इस प्रकार भाई और बहनों के प्रेम के प्रतीक रक्षाबंधन पर्व को छात्रसंघ चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों ने छात्र राजनीति में रंग दिया। महाविद्यालय में नामांकन फार्म भरने के बाद छात्रसंघ चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी समर्थन व वोट मांगने के लिए स्टूडेंट्स के घर-घर पहुंचने लगे हैं। रक्षाबंधन पर्व के चलते प्रत्याशियों द्वारा राखी बांधने और बंधवाने का खूब दौर चला। छात्रा प्रत्याशियों के साथ ही छात्र प्रत्याशी भी पीछे नहीं रहे। छात्र प्रत्याशियों ने छात्रा वोटरों के घर पहुंचकर राखी बंधवाई और वोटर छात्राओं से कहा कि बहना राखी का मान रखना और वोट भाई को ही देना। छात्रसंघ चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों द्वारा रक्षाबंधन पर्व पर वोटरों से राखी बंधवाने की परिजनों ने काफी प्रशंसा की गई।