छबड़ा:- भाई-बहिन के अटूट बंधन का पर्व रक्षा बंधन का पर्व आज हर्षोउल्लास एवं धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। पर्व को लेकर बाजारो में त्योहारी रौनक छाई रही एवं राखी, कपड़ो की दुकानो पर भी अच्छी भीड़ देखने को मिली।

हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी रक्षा बंधन के पर्व को लेकर पालिका क्षेत्र में खासा उत्साह रहा बाजार में एवं गली-मोहल्लो, मुख्य मार्गो, चौराहो पर राखियो की अस्थाई तथा स्थाई दुकाने सजी हुई है। बाजार में दिन-भर काफी चहल पहल देखने को मिली। प्रातः से ही राखी की दुकानो पर महिलाओ द्वारा राखी खरीदने के लिए दुकानो पर भीड़ उमड़ी रही तथा राखी की दुकानो पर अलग-अलग तरह की राखी सजी हुई है , कई फैंसी राखियां आकर्षण का केन्द्र बनी हुई है। प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय सेन्टर की संचालिका नीलू एवं सीमा दीदी एवं आदर्श विद्या मंदिर स्कूल की छात्राओं ने शनिवार को स्थानीय जेल पर पहुंच कर बंदियो को रक्षा सूत्र बांधे तथा उन्हे मिठाई खिलाकर अपराधिक जीवन छोड़ने के लिए आह्वान किया। इस मौके पर कैदियों की आंखो मे से आंसू झलक पड़े। इस अवसर पर उनके साथ एडवोकेट अरविन्द प्रतापसिंह एवं रमण अदलक्खा भी मौजूद थें।

वहीं पुलिस उपाअधीक्षक परमालसिंह एवं जेलर रामसिंह जालोरिया ने बंदियो के साथ रक्षा बंधन का पर्व मनाया तथा उनसे अपराधिक जीवन छोड़ कर सामाजिक जीवन जीने का आह्वान किया। वहीं अलख निरन्जन ज्योति ध्यान केन्द्र के अध्यक्ष शंकर लाल नागर के नेतृत्व में सदस्यो ने पेड़ो के रक्षा सूत्र बांध कर पर्यावरण बचाए रखने का संदेश दिया।