आम आदमी पार्टी 200 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

कोटा- राजस्थान में चुनावी बिगुज बज चुका है, इसकी शुरूवार आम आदमी पार्टी ने अपने प्रत्याक्षीयों की तीसरी लिस्ट रविवार को जारी करते हुए की। कोटा उत्तर विधानभा से वार्ड 45 से आम आदमी पार्टी के पार्षद मोहम्मद हुसैन को उम्मीदवार नियुक्त किया।

सोमवार को पत्रकारों से रूबरू होते हुए कोटा उत्तर से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार प्रदेश प्रवक्ता मोहम्मद हुसैन ने बताया कि पार्टी राजस्थान में 200 सीटो पर अपने उम्मीदवार उतार रही है। पार्टी ने प्रथम लिस्ट 13 अप्रेल 2018 को जारी की थी जिसमें 10 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की उसके बाद दुसरी लिस्ट 28 जुलाई को जारी कर 7 उम्मीदवारों और पार्टी ने रविवार 19 अगस्त को अपनी तीसरी लिस्ट जारी की जिसमें कोटा उत्तर से उम्मीदवार के रूप में चुनाव हुआ। कोटा जिले में आम आदमी पार्टी के 28 हजार सक्रिय सदस्य है जिसमें कोटा उत्तर से 4 हजार 500 सदस्य है। पार्टी के दिल्ली में 66 एमएलए है जो राजस्थान विधानसभा चुनाओं में स्टार प्रचारक की भूमिका निभाएंगे। राजस्थान में दिल्ली के मुक्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की 7 से अधिक सभाएं होंगी आचार संहिता लागु होने के बाद अरविन्द केजरीवाल कोटा में भी अपना दौरा करेंगे।
हुसैन ने कहा की हम राजनीती में केरियर बनाने नहीं बल्कि गन्दी राजनीती बदलने आये हैं आम आदमी पार्टी व्यवस्थाओं को बदलने के लिए कार्य करेगी। हुसैन ने कहा सीघ्र ही पार्टी की ओर से जल्द एक मोबइल नंबर और ईमेल आईडी जारी की जाएगी जिस पर जनता पार्टी की ओर से घोषित उम्मीदवारों के खिलाफ कोई अपराधिक या घोटाले की सिकायत सबुत सहित भेज सकेगी सिकायत सही पाए जाने पर उम्मीदवार को बदल दिया जायेगा हुसैन ने दावा किया की ऐसी व्यवस्था और पर्दार्सिता सिर्फ आम आदमी पार्टी में है कांग्रेस और भाजपा दोनों पार्टी में नहीं

हुसैन ने आरोप लगाते हुए कहा की अब तक कांग्रेस व भाजपा ही राजस्थान में बड़ी पार्टी होने के कारण लोगों की आकांक्षाओं पर खरा नहीं उतरी । राजस्थान की जनता दोनों पार्टीयों से त्रस्त है आम आदमी पार्टी तीसरा विकल्प के रूप में आम लोगों के बीच जाएगी जिसका मुख्य उद्देश्य व्यवस्थाओं में बदलाव करना है। पार्टी जल्द ही अपना घोषणा पत्र जारी करेगी जिसमें गरीब जनता के लिए 2 रूपये प्रति युनिट बिजली उपलब्ध करवाने, विकास, सहित आमलोगों से जुडी सुविधाओं पर कार्य करेगी। पार्टी के राजस्थान प्रभारी दीपक वाजपेयी चुनावी रणनीति की तैयारी करेंगे जिसके आधार पर उम्मीदवार जनता के बीच जाकर उनसे समर्थन मांगेगी। हुसैन ने कहा की आगामी चुनाओं में दिल्ली की तर्ज पर राजस्थान में भी आम आदमी पार्टी अपना परचम लहलाएगी और भाजपा व कांग्रेसे पार्टी से जनता को छुटकारा दिलाएगी।