रावतभाटा – शिव सिंह चौहान (पत्रकार) जिला कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह की अध्यक्षता में शनिवार को जिला मुख्यालय पर स्थित आईटी केन्द्र में वीडियों कान्फ्रेन्सिंग आयोजित की गई, जिसमें मतदान केन्द्रों पर आवश्यक मूलभूत सुविधा सुनिश्चित करने के उपखण्ड अधिकारियों व तहसीलदारों को निर्देश दिए।
जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह ने संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम द्वितीय-2018, मतदान केन्द्रों पर आवश्यक मूलभूत सुविधा, स्वीप गतिविधियां, क्रिटिकल मतदान केन्द्रों का चिन्हीकरण, अनुपस्थित, शिफ्ट और डूप्लीकेट मतदाता की त्रुटियों को निराकरण करने तथा कम्युनिकेशन प्लान के संबंध में चर्चा करते हुए उपखण्ड अधिकारियों व तहसीलदारों को निर्देश दिए।
उन्होंने डीएमएफटी फण्ड से प्रशासनिक स्वीकृति और तकनीकी स्वीकृति का तुलनात्मक आंकलन, वित्तीय स्वीकृति की तुलना में प्रगतिरत कार्यों तथा डीएमएफटी के कार्यों के भौतिक सत्यापन के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने एमजेएसए के तृतीय चरण के कार्यों की प्रगति एवं एमजेएसए चतुर्थ चरण के संबंध में प्री सर्वे करने एवं कार्यों को समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए तथा वृक्षारोपण की प्रगति के संबंध में जानकारी ली।

सिंह ने मुख्यमंत्री के जनसंवाद कार्यक्रम में की गई घोषणाओं व दिए गए निर्देशों, मुख्यमंत्री बजट घोषणा व गौरव यात्रा के दौरान प्राप्त ज्ञापन एवं परिवाद की क्रियान्विति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कृषि आदान-अनुदान के भुगतान के संबंध में अधिकारियेां को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए तथा राजस्थान संपर्क हेल्प लाईन 181 पर विभागवार पेन्डिंग प्रकरणों के संबंध में जानकारी लेते हुए एक वर्ष से पुराने प्रकरणों की पेन्डेन्सि निपटाने के अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं में केपीआईएस में रेटिंग की ब्लॉकवार चर्चा की तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
वी.सी. में अतिरिक्त कलेक्टर (प्रशासन) दीपेन्द्र सिंह राठौड़, मुख्य कार्यकारी अधिकारी अंकित कुमार सिंह, युआईटी सचिव सी.डी. चारण, जिला रसद अधिकारी ज्ञानमल खटीक सहित जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।