रावतभाटा – शिव सिंह चौहान (पत्रकार) भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधानसभा निर्वाचन क्षैत्र बेगूं (168) में द्वितीय विशेष पुनरीक्षण कार्यक्रम 2018 चलाया जा रहा है, जिस पर जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी व बेगूं उपजिला कलेक्टर की अध्यक्षता में गंगरार एवं बेगूं में क्षेत्र के सभी सुपरवाईजर एवं बी.एल.ओ के साथ आयोजित रिव्यू बैठक में सभी को निर्देशित किया कि अभियान के तहत युवाओं व अवशेष व्यक्तियों के नाम मतदाता सूची में शत-प्रतिशत नामांकित किये जाएं। इसके साथ ही बी.एल.ओ को यह भी अवगत कराया कि 18 अगस्त 2018 को ग्रामीण क्षैत्र में ग्रामसभा एवं शहरी क्षैत्र में वार्डसभा में मतदाता सूची का पठन कर मृत, स्थानानतरित, दौहरी प्रविष्टि वाले मतदाताओं के नाम चिन्हित कर प्रारूप-7 भरवाएं।

विशेष कैम्प 19 अगस्त को प्रातः 9 बजे से साय 6 बजे तक मतदान केन्द्रो पर सभी बी.एल.ओ उपस्थित होकर कार्य करेगें। तथा सभी सुपरवाईजरो द्वारा मतदान केन्द्रो का निरीक्षण किया जावें एवं प्रगति रिपोर्ट सांय 6 बजे कार्यालय में प्रस्तुत करे। साथ ही सुपरवाईजरो को अवगत कराया कि सभी 16 अगस्त 2018 से 20 अगस्त 2018 तक सम्बंधित बी.एल.ओ के साथ मतदाता सूची का सत्यापन कार्य कर रिपोर्ट प्रतिदिन कार्यालय में प्रस्तुत करे।

वहीं दूसरी ओर 31 जुलाई से 21 अगस्त तक चलाए जा रहे विशेष संक्षिप्त पुनिरीक्षण अभियान द्वितीय 2018 के संबंध में सहायक निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी एवं रावतभाटा तहसीलदार द्वारा 16 अगस्त को प्रातः 11 बजे नगर पालिका सभागार में समस्त बीएलओ भाग संख्या 209 से 321 की आवश्यक बैठक आयोजित की जाएगी। बैठक में नए मतदाताओं के नाम जोड़ने, मृत, स्थानांतरित अथवा दोहरी प्रविष्टि वाले मतदाताओं के नाम हटाने, एक ही विधानसभा क्षेत्र में अन्य स्थानों पर चले जाने वाले वोटरों को एक भाग संख्या से दूसरी भाग संख्या में शिफ्ट करने व प्रविष्टियों में संशोधन करने के आवेदन प्राप्त करने, ग्राम सभा, वार्ड सभा एवं विशेष शिविरों के संबंध में चर्चा की जाएगी।