छबड़ा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में परिवहन विभाग राजस्थान सरकार द्वारा प्रायोजित व मानवाधिकार जनकल्याण फाउण्डेशन एवं आईसीकेई एज्युशोल्युशन प्राईवेट लिमिटेड़ के संयुक्त तत्वाधान में सड़क सुरक्षा कार्यक्रम का आगाज हुआ जिसमें विद्यार्थियों को प्रोजेक्टर के माध्यम से सड़क सुरक्षा फिल्म प्रदर्शित की गई।

आईसीकेई एज्युशोल्युशन प्राईवेट लिमिटेड़ के निदेशक राजेश कुमावत ने बताया कि आयोजित हुए इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छबड़ा थानाधिकारी ताराचंद बंशीवाल एवं अध्यक्षता विद्यालय के प्रधानाचार्य ओमप्रकाश शर्मा ने की। इस अवसर पर थानाधिकारी बंशीवाल ने सड़क सुरक्षा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि सड़क पर वाहन चलाते समय लोगो की कुछ गलतियों के कारण घटित होनें सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए सड़क सुरक्षा कार्यक्रम एक सुरक्षात्मक कदम हैं। गलत दिशा में वाहन चलाना,यातायात नियमों की अवहेलना करना, तेज गति एवं नशे मे वाहन चलाने आदि के कारण सड़क दुर्घटनाएं घटित हो रही हैं। इसलिए पुरूष, युवा एवं बच्चे सहित हर वर्ग को सड़क सुरक्षा की जानकारी रखना आवश्यक हैं। साथ हीं उन्होनें विद्यार्थियो को विभिन्न प्रकार की कानूनी जानकारियां से अवगत करवाकर वाहन चलाने समय हेलमेट का प्रयोग करने की प्रतिज्ञा दिलवाई गई।

वही कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्रधानाचार्य शर्मा ने भी छात्र-छात्राओं को वाहन चलाते समय यातायात नियमों की अवहेलना नही करने के लिए प्रेरित कर सड़क और जीवन सुरक्षा के बारे में समझाया। निदेशक राजेश कुमावत ने यह भी बताया कि अधिकांश दुर्घटनाऐं विद्यार्थियों के द्वारा सुरक्षा की जानकारी के अभाव में अक्सर घटित ज्यादा होती है एवं मानवाधिकार जन कल्याण फाउण्डेशन एवं आईसीकेई एज्युशोल्युशन प्रा. लि. के संयुक्त तत्वाधान में सड़क सुरक्षा कार्यक्रम जिले के प्रत्येक राजकीय व गैर राजकीय विद्यालयों में सड़क सुरक्षा की फिल्म का प्रदर्शन कर सडक सुरक्षा के बारे में जानकारियां दी जाएगी।