कोटा– शहर में एक शर्मनाक मामला सामने आया है। एक नवजात झाड़ियों में मिली है। इसका जन्म दो दिन पहले हुआ है। कलयुगी मां इस नवजात को फेंक कर यहां चली गई। पुलिस को सूचना मिली। नवजात को अस्पाल पहुंचाया गया। जहां उसकी हालत फिलहाल ठीक है। डाक्टरों के मुताबिक स्वस्थ होने में 3 दिन लग जाएंगे। पुलिस मां का पता लगाने में जुटी हुई है।

कोटा के कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र में थर्मल कॉलोनी के पास झाड़ियों से एक नवजात की रोने की आवाज आई। इस दौरान वहां से गुजर रहे एक व्यक्ति ने देखा तो पता चला कि पास की झाड़ी में एक नवजात पड़ा है। जिसके बाद वह नवजात को लेकर जेके लोन हॉस्पिटल पहुंचा। जहां डॉक्टरों ने उसे आईसीयू में भर्ती कर लिया।

अस्पताल के शिशु रोग विशेषज्ञों ने बच्ची का वजन 2 किलो 70 ग्राम बताया है। साथ ही बताया कि उसके शरीर पर भी उसके कुछ निशान मिले हैं। डॉक्टरों के अनुसार बच्ची को ठीक होने में 3 दिन लग सकते हैं। शिशु के खून की जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं। वहीं अस्पताल प्रबंधन ने इस मामले की जानकारी बाल कल्याण समिति और कुन्हाड़ी पुलिस को दे दी है। प्रथम दृष्टया लग रहा है कि अवैध रिश्तों के चलते इस बच्ची का जन्म हुआ है। जिस वजह से पहचान छिपाने के लिए कोई व्यक्ति या महिला इसे झाड़ियों में फेंक कर चला गया है। फिलहाल मामले में पुलिस की जांच जारी है।