मतदाता से सीधा संपर्क साधने के लिए उनके हर कार्यक्रम में शरीक होने की कवायद, गांव और ढाणियों तक पहुंच रहे हैं रोज

रावतभाटा- शिव सिंह चौहान (पत्रकार) जिले में विधानसभा चुनावों की हलचल अभी से तेज हो गई है। चुनावी मैदान के संभावित उम्मीदवारों ने अभी से प्रचार शुरू कर दिया है। हालात यह है कि जिले के किसी भी कोने में होने वाले छोटे बड़े कार्यक्रमों में नेताओं की भीड़ जुटने लगी है। ये संभावित दावेदार शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में आमजन के किसी भी कार्यक्रम को नहीं छोड़ रहे हैं और इनकी कोशिश रहती है कि हर कार्यक्रम में पहुंचे। चुनावों में अब छह माह का समय भी शेष नहीं है। ऐसे में विधायक पद के लिए दोनों ही पार्टियों से टिकट की दावेदारी करने वाले अभी से पूरी तैयारी के साथ जुट गए हैं। इतना ही नहीं कुछ एक नेता तो पिछले एक डेढ़ साल से ग्रामीण क्षेत्रों में ही घूम रहे हैं।
बेंगू-रावतभाटा-गंगरार विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस व भाजपा के संभावित उम्मीदवार टिकट मिलने से पहले ही अपनी अपनी जाजम तैयार करने में लगे हुए हैं। इनके समर्थक जहां सोशल मीडिया पर इनका प्रचार कर रहे हैं वहीं ये खुद रोजाना कई कार्यक्रमों का हिस्सा बनकर अपनी छवि बनाने में लगे हुए हैं।
इन नेताओं ने इन दिनों अपना लक्ष्य बना लिया है। इनका लक्ष्य यह है कि जिले में जहां कहीं भी किसी का निधन हुआ है तो उसके वहां शोक सभा में पहुंचना। दूसरी तरफ किसी के घर में शादी है तो वहां शादी समारोह में शिरकत करना। सुबह से लेकर देर शाम तक ये नेता तूफानी दौरों में जुट गए हैं और अधिक से अधिक पब्लिक रिलेशन बना रहे हैं।
विधानसभा चुनावों में कांग्रेस व भाजपा से टिकट के दावेदार पूरी तैयारी के साथ जुटे हुए हैं। ये नेता रोजाना 300 से 400 कि.मी. इनकी गाड़ियां चल रही है। जिले के एक कोने से दूसरे कोने को रोजाना नाम रहे हैं और 8 से 10 कार्यक्रमों में शिरकत कर रहे हैं।
बेंगू-रावतभाटा-गंगरार विधानसभा क्षेत्र में पिछले एक दो साल से कांग्रेस की ओर से राजेंद्र सिंह विधुड़ी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य जितेंद्र सिंह राठौड़, सेवा दल के राष्ट्रीय प्रशिक्षक पीयुष त्रिवेदी, सेवानिवृत पुलिस अधिकारी कन्हैयालाल गुर्जर और भाजपा की ओर से भाजपा किसान नेता कमलेंद्र सिंह हाड़ा, पूर्व मंत्री चुन्नीलाल धाकड़, भाजपा की महिला नेत्री तारादेवी धाकड़ सक्रिय हैं। भाजपा किसान नेता कमलेंद्र सिंह हाड़ा किसान राजनीति के बलबूते ग्रामीण क्षेत्रों में पेठ जमा रहे हैं। किसान महापंचायत के जिलाध्यक्ष प्रकाश धाकड़ भी प्रयासरत हैं। बेंगू-रावतभाटा-गंगरार विधानसभा क्षेत्र में सीएम के भरोसे टिकट के दावेदार भाजपा किसान नेता कमलेंद्र सिंह हाड़ा टिकट को लेकर आश्वस्त होकर प्रचार में जुटे हुए हैं।