हरिमोहन मेहरा (ब्यूरो चीफ)

शहर मे आज बैंक अधिकारियों व कर्मचारियों ने विभिन्न मांगों को लेकर भारतीय बैंक संघ व वित्त मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया

कोटा– शहर मे बुधवार को बैंक अधिकारियों व कर्मचारियों ने विभिन्न मांगों को लेकर बैंक यूनियन के आह्वान पर बुधवार को सभी बैंक कर्मी व अधिकारी कोटड़ी स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा के सामने एकत्र हुए और भारतीय बैंक संघ व वित्त मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया गया। वहीं बैंकों में आज दिनभर ताले लटके रहे।
प्रदर्शन को यूनियन से सम्बद्ध कर्मचारी, अधिकारियों की नौ यूनियनों ने समर्थन दिया।

मिलीं जानकारी के अनुसार बैंकों के दम तोड़ते सर्वर से बैंककर्मी व अधिकारियों को रोजाना परेशान होना पड़ता है। काउंटरों पर लम्बी कतार लगी रहती है। प्रत्येक बैंकिंग वर्र्किंग पर काटे जा रहे सर्विस चार्जेज से परेशान ग्राहक बैंक कर्मचारी, अधिकारियों को भला बुरा कह जाते हैं। इन समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर 11वें द्विपक्षीय समझौते के लिए आईबीए के साथ हुई वार्ताओं में प्रस्ताव रखे गए, लेकिन सुधार के कोई आश्वासन नहीं मिले। ऐसे में यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के बैनर तले देशभर के बैंक अधिकारी-कर्मचारियों ने हड़ताल पर रहने का फैसला किया। जानकारी के अनुसार हाड़ौती में 20 बैंकों की 200 शाखाएं हड़ताल में शामिल रही है। जिसके चलते दो दिन में 1000 करोड़ से अधिक का कारोबार प्रभावित होने का अनुमान लगाया जा रहा है।