हरिमोहन मेहरा (ब्यूरो चीफ)

कोटा- आज रविवार छावनी स्थित स्वामी विवेकानंद विद्यालय में भारतीय मजदूर संघ से सम्बद्ध राजस्थान ग्रामीण बैंक ऑफिसर ऑर्गनाइजेशन एवं ग्रामीण बैंक एंप्लाइज यूनियन इकाई बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक का संयुक्त अधिवेशन कोटा बूंदी लोकसभा क्षेत्र के सांसद श्री ओम कृष्ण बिरला के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुआ।

बैंक के कर्मियों की समस्याओं के समाधान के लिए सांसद बिरला ने कहा कि राजस्थान क्षेत्र के सभी सांसदों को साथ लेकर मै स्वयं (बिरला) वित्त मंत्री के साथ भेंट करूंगा और बैंक कर्मियों की समस्या उनके सामने रखूंगा।
अधिवेशन में भारतीय मजदूर संघ राजस्थान के प्रदेश महामंत्री श्री दीनानाथ रूंथला ने कहा कि भारत में 48 करोड़ मजदूर हैं। उनमें से मात्र 7 प्रतिशत श्रमिक संगठित हैं। 42 करोड़ श्रमिक अभी भी असंगठित है तथा अपने हकों से वंचित हैं। उन को संगठित करना और उनके हकों को उन्हें दिलवाने के लिए ग्रामीण बैंक कर्मी बड़ी भूमिका निभा सकते हैं श्री रूंथला ने आव्हान किया की इस हेतु सभी आगे आएं और शोषित पीड़ित दलितों जनों के कार्य के लिए अपना तन मन धन से सहयोग करें।
कोटा बूंदी लोकसभा क्षेत्र के
अधिवेशन की अध्यक्षता बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक के अध्यक्ष श्री आर के दरगड़ ने की।
विशिष्ठ अतिथि ऑल इंडिया ग्रामीण बैंक पेंशनर्स आर्गेनाईजेशन के अध्यक्ष श्री एन एल योगी तथा प्रदेश मंत्री रामबाबू नागर रहे।

प्रशांत कुमार खरे व वीरेन्द्र कश्यप,
प्रेस प्रवक्ता (अधिवेशन)